Weather News UP: यूपी में ठंड की मार, छाया घना कोहरा, PHOTOS में देखें मौसम का हाल

0
Coldwave and heavy fog in kanpur lucknow- India TV Hindi
Image Source : ANI
शीतलहर और कोहरा

Highlights

  • उत्तर प्रदेश के कई शहरों में बढ़ी ठंड
  • शीतलहर और कोहरे के कारण लोग परेशान
  • मौसम विभाग ने बरसात की संभावना जताई

Weather News: उत्तर प्रदेश में सर्दी का कहर नजर आने लगा है। हालांकि, पिछले दिनों मौसम साफ रहा और धूप भी देखने को मिली लेकिन अगली सुबह तापमान कम और घने कोहरे के साथ लोगों को ठंड का सामना करना पड़ रहा है। प्रदेश के अलग-अलग जगहों से ठंड की तस्वीरें आ रही हैं जिसमें लोग आग तापते दिखे। साथ ही घने कोहरे के कारण सड़कों पर आवागमन में परेशानी भी हुई।

मौसम वैज्ञानिकों ने दो दिन तक घने कोहरे की संभावना जताई है तो वहीं, ठंड बढ़ने की बात भी कही। साथ ही पांच जनवरी से बारिश भी हो सकती है। अगर बरसात होती है तो इस कारण तापमान गिरेगा। इसकी वजह से ठंड अधिक हो सकती है। हालांकि रविवार को धूप हो सकती है। इसके लिए लोगों को मौसम साफ होने तक का इंतजार करना होगा।

अयोध्या में सुबह शीतलहर जैसी स्थिति रही जिसके कारण लोग अपने घरों से कम बाहर निकले। यही स्थिति प्रयागराज में भी देखने को मिली। यहां पर घने कोहरे के साथ न्यूनतम तापमान 10 डिग्री सेल्सियस तक रहा। मौसम विभाग के आंकड़े बताते हैं कि 5 जनवरी को सबसे कम तापमान 9 डिग्री सेल्सियस तक रहेगा।

अगर यूपी के शहर मुरादाबाद की बात करें तो वहां पर भी घना कोहरा देखने को मिला जिसकी वजह से गाड़ी चालकों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। इस वजह से ड्राईवरों को गाड़ी चलाने में काफी मुश्किल का सामना करना पड़ रहा है।

हालांकि, 7 जनवरी तक न्यूनतम तापमान 10 डिग्री सेल्सियस तक जा सकता है। कानपुर में भी शीतलहर का प्रकोप देखने को मिल रहा है। बता दें, इससे पहले शुक्रवार की रात राज्य के अधिकतर जगहों पर न्यूनतम तापमान 10.7 डिग्री सेल्सियस था। चेतावनी जारी की है तो पांच जनवरी से बारिश के साथ सर्दी बढ़ सकती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here