केजरीवाल ने कहा- योगी सरकार ने कब्रिस्तान बनवा कर लोगों को वहां भेजने का काम किया

0

[ad_1]

लखनऊ. अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने उत्तर प्रदेश में अपनी सियासी जड़ें जमाने को लेकर लखनऊ (Lucknow) में रैली की. इस दौरान उन्होंने यूपी की पिछली सरकारों पर जमकर हमला बोला. लखनऊ के स्मृति उपवन में रैली को संबोधित करते हुए केजरीवाल ने पिछली सरकारों पर कहा कि उन्होंने यहां सिर्फ कब्रिस्तान बनाए हैं. पिछले 5 वर्षों में योगी जी ने न केवल कब्रिस्तान बनवाए बल्कि लोगों को कब्रिस्तान भी भेजा. यूपी में COVID19 प्रबंधन दुनिया में सबसे खराब था. मुझे एक मौका दीजिए मैं यूपी में स्कूल और अस्पताल बनाऊंगा.

दिल्ली के सीएम और AAP के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने सीएम योगी पर हमला बोलते हुए कहा कि योगी जी ने अमेरिका की सबसे बड़ी पत्रिका के विज्ञापन पर करोड़ों रुपये खर्च कर दिए. दिल्ली में आप के सिर्फ 106 और योगी जी के 850 पोस्टर हैं. कभी-कभी मुझे लगता है कि वह दिल्ली से लड़ रहे हैं या यूपी से चुनाव लड़ रहे हैं. आम आदमी पार्टी विकास कराती है. स्कूल और अस्पताल बनाती है.

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि शिक्षा को लेकर 70 साल बाद भी हम बाबा साहब अंबेडकर का सपना पूरा नहीं कर पाए. उन्होंने सबको शिक्षित करने की बात कही थी. भले ही मेरी पूरी जिंदगी उनका यह सपना पूरा करने में चली जाए, मैं ये काम करके रहूंगा. आप नेता ने कहा कि सभी दलों ने जान-बूझकर लोगों को अनपढ़ और गरीब रखने का काम किया है.

अखिलेश यादव पर केजरीवाल ने किया कटाक्ष

अरविंद केजरीवाल ने अखिलेश यादव द्वारा की गई फ्री बिजली की घोषणा पर कहा कि ये कोई नहीे कर सकता, क्योंकि फ्री बिजली देने का फार्मूला सिर्फ हमारी ही सरकार को आता है. उन्होंने कहा कि आजकल कई दल जगह जगह जाकर 300 यूनिट और 200 यूनिट फ्री बिजली देने का दावा कर रहे हैं. वे ऐसा जनता का वोट लेने के लिए ही कर रहे हैं. इसका फॉर्मूला सिर्फ और सिर्फ हमारी सरकार को आता है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here