पंजाब में शिरोमणि अकाली दल और कांग्रेस नेता भाजपा में शामिल | Shiromani Akali Dal and Congress leaders join BJP in Punjab

0

[ad_1]

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। अगले साल पंजाब विधानसभा चुनाव से पहले शिरोमणि अकाली दल और कांग्रेस के कई नेता बुधवार को भाजपा में शामिल हो गए। भाजपा में शामिल होने वाले नेताओं में शिरोमणि अकाली दल से जगदीप सिंह नकई, रविप्रीत सिंह सिद्धू और हरभग सिंह देसु और कांग्रेस के पूर्व विधायक शमशेर सिंह राय हैं। ये नेता यहां पार्टी मुख्यालय में केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत और सोम प्रकाश, पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव और पंजाब प्रभारी दुष्यंत गौतम, मुख्य प्रवक्ता अनिल बलूनी की उपस्थिति में भाजपा में शामिल हुए।

शेखावत ने कहा, जिस तरह से प्रतिष्ठित हस्तियां, निर्वाचित प्रतिनिधि और विभिन्न क्षेत्रों के प्रभावशाली लोग भाजपा में शामिल हो रहे हैं, उससे पता चलता है कि पंजाब की हवा चल रही है। शेखावत ने बताया कि कल दो मौजूदा विधायक अन्य के साथ शामिल हुए थे। शेखावत ने कहा कि, पंजाब की राजनीति में सबसे पुराने नामों में से एक, शिरोमणि अकाली दल के साथ लंबे संबंध के साथ, पूर्व विधायक नकई भाजपा में शामिल हो रहे हैं। पंजाब का युवा चेहरा, जिन्होंने शिरोमणि अकाली दल में विभिन्न पदों पर काम किया, सिद्धू भी आज भाजपा में शामिल हुए। कांग्रेस के पूर्व विधायक राय और एक प्रमुख ओबीसी नेता देसु भी शामिल हुए।

शेखावत ने आगे कहा कि इन नेताओं के शामिल होने से पार्टी मजबूत होगी और नए पंजाब के निर्माण में मदद मिलेगी। मंगलवार को पूर्व भारतीय क्रिकेटर दिनेश मोंगिया बीजेपी में शामिल हो गए। क्रिकेटर मोंगिया के साथ कांग्रेस के दो विधायक बलविंदर सिंह लड्डी, फतेह जंग सिंह बाजवा और 13 अन्य भी भाजपा में शामिल हो गए। भाजपा ने सोमवार को पूर्व मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह की पंजाब लोक कांग्रेस और सुखदेव सिंह ढींडसा की शिरोमणि अकाली दल (संयुक्त) के साथ मिलकर पंजाब विधानसभा चुनाव लड़ने की घोषणा की।

पंजाब चुनाव अगले साल फरवरी-मार्च में उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, मणिपुर और गोवा के साथ होंगे। इससे पहले अपने सबसे पुराने सहयोगी शिरोमणि अकाली दल (शिअद) के साथ गठबंधन टूटने के बाद, भाजपा ने पंजाब की सभी 117 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ने की घोषणा की है। 2017 में, बीजेपी ने 23 में से तीन सीटों पर जीत हासिल की थी, जिस पर उन्होंने चुनाव लड़ा था।

(आईएएनएस)

[ad_2]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here